Nandan Zindagi - 1 in Hindi Drama by sneha books and stories PDF | Nandan Zindagi - 1

The Author
Featured Books
Categories
Share

Nandan Zindagi - 1

रात का समय था और पूरा मुंबई शहर अंधेरे में डूबा हुआ था.

 
जबकि वह अभी भी नींद से भ्रमित थी, तभी उसने अचानक महसूस किया कि दो मजबूत हाथ उसके शरीर को जबरदस्ती मरोड़ रहे हैं। इससे पहले कि वह कुछ प्रतिक्रिया कर पाती, एक दुबले और मजबूत पुरुष शरीर ने उसे दबाया, और अचानक दो ठंडी उंगलियों ने उसकी ठुड्डी को कसकर पकड़ लिया।
 
 
 
वह नींद में हिली और थोड़ा डर कर जाग गई।
 
 
 
अवचेतन रूप से, उसने उस आदमी को दूर धकेल दिया जो उसके ऊपर लेटा हुआ था। अगले ही पल शराब की तेज गंध और परिचित सांस ने उसे नींद से जगा दिया।
 
 
 
उम्मीद के मुताबिक वह वापस आ चुका था।
 
 
 
वह गेस्ट रुम में उसकी तलाश में सिर्फ तभी ही आता था जब वह नशे में होता था और उसे उसकी जरूरत होती थी।
 
 
 
"अध्ययन... मैं आपकी कानूनी पत्नी हूं, कोई ऐसी महिला नहीं जिसके साथ आप जो चाहो वह करने के लिए पैसे दे सको!"
 
 
 
"जब भी मैं सोती हूँ तो आप मुझे डिस्टर्ब करते हैं। क्या आप मुझे कुछ सम्मान नहीं दे सकते?"उसने फिर गुस्से से कांपते हुए कहा और जैसे ही उसने बिस्तर से उठने की कोशिश की, उस आदमी जिसे वह अध्ययन कह रही थी, उसे उसका हाथ पकड़ लिया और उसे बेडपर गिरा दिया और उसे जबरदस्ती चूमने लगा। उसने उसका कड़ा विरोध किया, वह उससे चूमने के लिए तैयार नहीं थी।
 
 
 
उसके शरीर से शराब की गंध आ रही थी. कौन जानता था कि लौटने से पहले उसने किस महिला को चूमा होगा?
 
 
 
अध्ययन से शादी के तीन वर्षों के दौरान, उसने उसके साथ बहुत क्रूर व्यवहार किया। हालाँकि, उस रात अध्ययन के नशीले व्यवहार के कारण उसकी कमजोरी कम होने लगी। दर्द इतना तेज था कि वह सांस भी नहीं ले पा रही थी।
 
 
 
"तुम्हारा पति देर रात तक घर नहीं आया, और तुमने उसे फोन करने की भी जहमत नहीं उठाई। ओहो कथा, क्या तुम्हें अभी भी पता है कि तुम मेरी पत्नी हो?"
 
 
 
कथा हमेशा विनम्र थी. उसके अचानक प्रतिरोध से अध्ययन अनावश्यक रूप से क्रोधित हो गया, जिससे उसने कथाके ठुड्डी पर अपनी पकड़ और भी अधिक मजबूत कर ली।
 
 
 
ऐसा लग रहा था मानों वह उसे मार ही डालना चाहता हो।
 
 
 
"आह... अध्ययन प्लीज़ म... मुझे छोड़ दिजिए... मुझे बहुत दर्द हो रहा है..." दर्द से कांपते हुए कथाने अपनी आँखें खोलीं और अध्ययन की ओर देखा जिसकी आँखें बर्फ की तरह ठंडी थीं। उसने हल्के से अपने होंठ काटे, लेकिन कोई भी आवाज नहीं निकली।
 
 
 
कुछ देर बाद अध्ययन गेस्ट रूम से बाहर की ओर चला गया और रूम में फिर से शांति छा गई।
 
 
 
कथा को ऐसा लग रहा था मानो जैसे उसका शरीर बिखरने वाला है। किसी तरह वह बेडका का सहारा लेकर बेड से उठ खड़ी हुई। वह खुद को साफ करने के लिए बाथरूम जाने ही वाली थी, की तभी...अध्ययन फिर से रूम में दाखिल हुआ और उसने दवा का एक छोटा डिब्बा उस पर फेंक दिया।
 
 
 
"उन्हें तुरंत निगल जाओ!"अध्ययन ने लापरवाही भरे लहजे में कहा, लेकिन उसका हर शब्द थप्पड़ की तरह क्रूर था।
 
 
हर बार इस तरह की जोर - जबरदस्ती के बाद,अध्ययन कथा को अपने सामने गोलियां निगलने को कहता था और अगर वह उन्हें लेने से इनकार करती थी, तो वह उन्हे जबरदस्ती उसके गले में डाल देता था।
 
 
वह कोई साधारण गोली नहीं थी, बल्की वह गर्भावस्था को रोकने वाली गोलिया थीं।
 
 
 
अध्ययन के दिमाग में वह सिर्फ एक षडयंत्रकारी महिला थी जो उससे शादी करने के लिए कुछ भी करने को तैयार थी। इसलिए उसे लगा कि वह उसके बच्चे को जन्म देने के लायक नहीं है.
 
 
 
उसके आक्रामक व्यवहार का सामना करते हुए, कथा में अब विरोध करने की ताकत नहीं थी, इसलिए उसने शांति से गोलियाँ अपने मुँह में डाली और उन्हें निगल लिया।
 
 
 
🌸🌸🌸
 
 
 
डेढ़ महीने बाद...
 
 
 
"बधाई हो, मिसेस महाजन। आप चालीस दिन की गर्भवती हैं। बच्चे की दिल की धड़कन सामान्य है और उसका विकास अच्छे से हो रहा है।"डॉक्टर ने धीमी आवाज में कथा को यह बात बताई।
 
 
 
जैसे ही डॉक्टर ने कथा को उसकी प्रेग्नेंसी रिपोर्ट सौंपी, उसने अपने होंठ काटे। उसे यह जानकर खुशी भी हुई और दुख भी कि वह मां बनने वाली है।
 
 
 
 
 
वह एक हादसा था। क्या उसके पति को उनका बच्चा पसंद आएगा?
 
 
 
 
क्या अपने बच्चे के अस्तित्व के कारण अब वह उससे कम नफरत करेगा?
 
 
......
 
 
कथा अपनी प्रेग्नेंसी रिपोर्ट हाथ में लेकर चुपचाप सलाहकार के कमरे से बाहर चली गई... तभी...
 
 
 
गलियारे में उदासीन भाव वाला एक सुंदर आदमी उसकी ओर चलने लगा, जिसकी आँखों में नफरत भरी हुई थी और वह कोई और नहीं बल्कि अध्ययन था।
 
 
 
उसके अचानक उपस्थिति ने कथा को आश्चर्यचकित कर दिया। उसका दिल कड़ा हो गया और उसने डर के मारे अपनी साड़ी का पल्लू पकड़ लिया और फिर एक मजबूर मुस्कान के साथ बोली, "अध्ययन आप? आप यहाँ हॉस्पिटल में क्या कर रहे हैं?"
 
🌸🌸🌸🌸🌸🌸
क्रमशः